Breaking News

राज्य सरकारें लोगों की जरूरतों को समय से पूरा कर देतीं तो पलायन नहीं होता : मायावती


 

लखनऊ, 08 मई 2021 (आईपीएन)। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने कहा है कि राज्य सरकारें अपनी कमियों को छिपाने के लिए किस्म-किस्म की नाटकबाजी कर रही हैं। यदि राज्य सरकारें लोगों में विश्वास पैदा करके इनकी जरूरतों को समय से पूरा कर देतीं तो फिर ये लोग पलायन नहीं करते। मायावती का यह भी कहना है कि सर्वसमाज में से खासकर गरीबों, दलितों व आदिवासी समाज के लोगों को ‘‘फ्री‘‘ में वैक्सीन दी जानी चाहिये।
मायावती ने शनिवार को अपने ट्वीटर पर लिखा कि केवल हाथ जोड़कर दिल्ली के सीएम का यह कहना कि दिल्ली से लोग पलायन न करें, यही नाटक कोरोना के दौरान् पहले भी किया गया था। यह सब अब महाराष्ट्र, हरियाणा व पंजाब आदि राज्यों में भी देखने के लिए मिल रहा है। अब पंजाब में लुधियाना से भी लोग काफी पलायन कर रहे हैं, यह अति-दुःखद। उन्होंने कहा कि यदि यहाँ की राज्य सरकारें इनमें विश्वास पैदा करके इनकी जरूरतों को समय से पूरा कर देतीं तो फिर ये लोग पलायन नहीं करते और अब यहाँ की राज्य सरकारें इस मामले में अपनी कमियों को छिपाने के लिए किस्म-किस्म की नाटकबाजी कर रही हैं, यह किसी से छिपा नहीं है।
मायावती ने कहा कि बी.एस.पी. की केन्द्र व सभी राज्य सरकारों से पुनः यह माँग है कि पूरे देश में सर्वसमाज में से खासकर गरीबों, दलितों व आदिवासी समाज के लोगों को ‘‘फ्री‘‘ में वैक्सीन दी जानी चाहिये। इसके साथ-साथ, ऐसे समय में इनकी आर्थिक मदद भी जरूर की जानी चाहिये। 

Leave a Comment

Previous Comments

Loading.....

No Previous Comments found.