Breaking News

लखनऊ नगर निगम के कोविड अस्पताल की तैयारी शुरू, जल्द ही जनता के लिए उपलब्ध होगा अस्पताल


 

 

लखनऊ, 08 मई 2021 (आईपीएन)। लखनऊ की महापौर संयुक्ता भाटिया ने नगर निगम द्वारा बनाये जाने वाले कोविड अस्पताल के लिए स्थान हेतु महानगर कल्याण मण्डप, औरंगाबाद और जियामऊ स्थित कल्याण मंडप का निरीक्षण किया। इन कल्याण मंडप में से उचित स्थान का चयन कर नगर निगम का कोविड हॉस्पिटल तैयार किया जाएगा। जोकि ऑक्सिजन सपोर्ट के साथ उपलब्ध होगा। ताकि तत्काल इमरजेंसी में कोरोना मरीजो को ऑक्सीजन युक्त बेड के साथ उपचार उपलब्ध कराया जा सकेगा और आपात समय में जरूरतमंदों को निःशुक्ल चिकित्सीय व्यवस्थाएं भी नगर निगम द्वारा उपलब्ध कराई जा सकेगी।
कोरोना निगरानी समन्वय समिति की बैठक में भी नगर निगम द्वारा संचालित होने वाले अस्पताल को प्रारम्भ करने के लिए महापौर ने इक्षा जताते हुए नगर आयुक्त को आवश्यक कार्यवाही करने के लिए निर्देशित करते हुए कहा था कि आज की आवश्यकता के अनुसार लखनऊ में नगर निगम को जनहित में चिकित्सा क्षेत्र में भी ऐसी व्यवस्था करनी चाहिए कि आवश्यकता पड़ने पर कोरोना संक्रमित जरूरतमंदो को तत्काल ऑक्सिजन युक्त चिकित्सीय सेवा प्रदान की जा सके। 
इसी क्रम में महापौर संयुक्ता भाटिया के साथ नगर आयुक्त अजय द्विवेदी, नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ० सुनील रावत, अपर नगर आयुक्त डॉ० अर्चना द्विवेदी, मुख्य अभियंता महेश वर्मा, मुख्य वित्त एवं लेखाधिकारी महमिलिंदलाल, जोनल अधिकारी, नगर अभियंता सहित अन्य अधिकारियो के साथ निरीक्षण कर आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए।

Leave a Comment

Previous Comments

Loading.....

No Previous Comments found.