Breaking News

आपराधिक आंकड़ों को छिपाकर अपनी क्लीन इमेज बना रही योगी सरकार : कांग्रेस


 

लखनऊ, 03 जून 2021 (आईपीएन)। उ0प्र0 कांग्रेस के प्रवक्ता विकास श्रीवास्तव ने प्रदेश की योगी सरकार पर आरोप लगाया कि राजनीति से अपराधियों को अलग-थलग करने का दावा करने वाली योगी सरकार अपराधियों और बाहुबलियों के दमखम पर पुनः उ0प्र0 में सरकार बनाने का दिवास्वप्न देख रही है। भाजपा के प्रदेश से लेकर जिला स्तर तक संगठन में आपराधिक इतिहास वालों का बोलबाला बढ़ा है साथ ही अब भाजपा नेताओं के लगातार सामने आ रहे आपराधिक कारनामों के आगे उत्तर प्रदेश पुलिस लाचार और प्रदेश की जनता में भय का माहौल व्याप्त है।
प्रवक्ता ने बताया कि कानपुर के नौबस्ता थाना क्षेत्र में भाजपा से जुड़े इन हिस्ट्रीशीटर मनोज सिंह के खिलाफ बर्रा, जूही, बिठूर व नौबस्ता थाना क्षेत्रों में हत्या का प्रयास, चोरी, लूट, रंगदारी, मारपीट समेत 27 आपराधिक मामले दर्ज हैं। उक्त दुर्दान्त अपराधी को भाजपा नेता और उसके शरणदाता कानपुर बीजेपी के जिला मंत्री नारायण भदौरिया द्वारा पुलिस टीम पर अपने समर्थकों के साथ हमला करके पुलिस हिरासत से भगा देने के बाद ‘‘गुण्डाराज न भ्रष्टाचार’’ का नारा देने वाली योगी सरकार में भाजपा नेताओं की आपराधिक साठ-गांठ की सच्चाई एक बार पुनः जगजाहिर हुई है। हर बार अपराधियों को शरण देने के बाद भाजपा नेता मात्र दिखावे की सांगठनिक कार्यवाही करके प्रदेश की जनता को गुमराह नहीं कर सकते।
कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि आखिर हर बार मीडिया और सोशल मीडिया में अपराधियों के कारनामों में उत्तर प्रदेश के भाजपा नेताओं का ही नाम बार-बार क्यों आता है? ज्ञात हो कि पिछले दिनों  बलिया में सी0ओ0 और एस0डी0एम0 की मौजूदगी में भीड़ पर असलहों से हमला कर हत्या करने वाले भाजपा कार्यकर्ता को स्थानीय भाजपा विधायक द्वारा सरेआम भगा दिया गया और वहां मौजूद पुलिस लाचार दिखी। अभी कोरोना महामारी की दूसरी लहर के दौरान एक बड़े भाजपा नेता के करीबी कार्यकर्ता का नकली दवाओं और कालाबाजारी का आपराधिक कृत्य सोशल मीडिया में चर्चा में रह चुका है। पिछले साढ़े चार वर्षों में कोई भी माह ऐसा नहीं गुजरता कि आपराधिक मामलों की चर्चा में प्रदेश या स्थानीय स्तर के भाजपा नेता अथवा कार्यकर्ता का नाम मीडिया में न आया हो।
कांग्रेस प्रवक्ता ने बताया कि केन्द्र की मोदी और उ0प्र0 की योगी सरकार एनसीआरबी. के आंकड़ों को नकारते हुए छिपा रही है। उत्तर प्रदेश सरकार अपराध पर नियंत्रण को लेकर जो भी बड़े-बड़े दावे कर रही हैं, वह पूर्णतः झूठे हैं। एनसीआरबी के मुताबिक 2020 तक उ0प्र0 में अपराध के आंकड़ों की जो स्थिति थी, वह धरातल पर और भी बदतर हो चुकी है। एनसीआरबी के आधिकारिक रिपोर्ट के मुताबिक प्रदेश में हर रोज हत्या, लूट, बलात्कार और महिलाओं के खिलाफ अपराध में कोई गिरावट नहीं आई है बल्कि काफी इजाफा हुआ है।
प्रवक्ता ने बताया कि संगठित अपराधी और भूमाफिया लगातार भारतीय जनता पार्टी मे शामिल कराये जा रहे हैं और उनके आपराधिक मुकद्दमों को विपक्षियों से निपटने के राजनीतिक षडयंत्र के तहत वापस लिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि योगी सरकार में शराब माफिया, भूमाफियाओं और आर्थिक अपराधियों की पैठ मजबूत हुई है, जिसका प्रमाण लगातार न्यूज चैनलों में चल रही खबरों और समाचार-पत्रों में हर दिन देखने को मिल रहा हैं। इसके साथ ही एनसीआरबी की साइट्स पर आपराधिक आंकड़ों का अपडेट कोई भी गूगल कर सकता है, उसका अपडेट रोक दिया गया है। अपराध के आंकड़ों को छिपाकर योगी सरकार अपनी क्लीन इमेज बनाने का जो नाटकीय दावा कर रही है, वह व्यवहारिक दृष्टिकोण से प्रदेश के समस्त जनपदों में जगजाहिर है, जिसका करारा जवाब उत्तर प्रदेश का जनमानस आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा को पराजित करके देगा।
कांग्रेस प्रवक्ता विकास श्रीवास्तव ने कहा कि सच्चाई यह है कि प्रदेश के समस्त जनपदों में पीड़ितों की एफ.आई.आर. दर्ज न होना तो आम बात है, योगी सरकार के विधायकों, मंत्रियों के भारी दबाव के बाद भी पुलिस मुकद्दमा दर्ज नहीं करती है, आवाज उठाने वाले विपक्षी नेताओं, पत्रकारों और समाजसेवियों, सोशलमीडिया एक्टीविस्ट्स को लगातार पुलिस द्वारा निशाना बनाकर फर्जी आपराधिक मामले दर्ज कराके जेल भेजा जा रहा है।

Related News

Leave a Comment

Previous Comments

Loading.....

No Previous Comments found.