Breaking News

MP के लुटेरे चढ़े UP पुलिस के हत्थे : एक इनकाउंटर में ढेर दो गिरफ्तार


जौनपुर, 16 मार्च 2023 (आईपीएन)। बीते छह मार्च को मध्यप्रदेश के सतना जिले में दिन दहाड़े शराब व्यवसायी के मुनीब को गोलियों से भूनकर 22 लाख रुपये लूटकांड में जिले के आधा दर्जन बदमाश शामिल थे। इन बदमाशो की तलाश में आयी सतना पुलिस और जिले की टीम ने आज तड़के लखनऊ वाराणसी हाइवे के किनारे अलीगंज में मुठभेड़ के दरम्यान एक आरोपी को मार गिराया , दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। मारे गए आरोपी के कब्जे दो पिस्टल , कारतूस और लूट के दस हजार रुपये बरामद हुआ है। मुठभेड़ में एक सिपाही भी घायल हुआ है। एडीजी वाराणसी के अनुसार ये गैंग काफी कुख्यात है दर्जनों हत्या, लूट और डकैती की वारदातों को अंजाम दे चुका है । ये लोग जौनपुर और वाराणसी में आधा दर्जन लोगों की हत्या और दो बड़ी डकैती को अंजाम देने वाले थे। मारे गए बदमाश के ऊपर एक दर्जन मुकदमा दर्ज था। 

एडीजी वाराणसी ने शाम करीब साढ़े तीन बजे पुलिस लाइन में पत्रकारों को बताया कि आज रात्रि में जिला सतना मध्य प्रदेश में दुस्साहसिक वारदात हत्या व डकैती तथा जनपद जौनपुर में विभिन्न गम्भीर घटनाए कारित करने वाले बदमाशों की तलाश में मध्य प्रदेश पुलिस व जौनपुर पुलिस टीम द्वारा मुखवीर की सूचना पर थाना बक्सा अन्तर्गत अलीगंज तिराहे पर चेकिंग की जा रही थी चेकिंग के दौरान ही वाराणसी की ओर से आती एक स्विफ्ट डिजायर कार को चेकिग के लिये रोकने का प्रयास किया गया तो गाड़ी में सवार बदमाशों द्वारा पुलिस पार्टी पर जान से मारने की नियत से फायर किये गये और गाड़ी को ओवर ब्रिज के दाहिनी ओर सर्विस रोड पर लेकर भागे बदमाशों के द्वारा फायर कर भागने पर उनका पीछा किया गया तो आगे रेलवे लाइन होने की वजह से रास्ता न मिलने पर बदमाशो द्वारा गाड़ी को रोककर आड़ लेकर पुलिस पार्टी पर लगातार जान से मारने की नियत से फायर किया जाने लगा पुलिस पार्टी द्वारा बदमाशों को चेतावनी देकर फायर रोकने व आत्मसमर्पण किये जाने की हिदायत की गयी किन्तु बदमाशो द्वारा फायर किये जाते रहे बदमाशो की गोली प्रभारी निरीक्षक लाइनबाजार व प्रभारी सर्विलांस उ0नि0 रामजन्म यादव के पहने बुलेट प्रुफ जैकेट पर लगी तथा बदमाशों द्वारा की जा रही लगातर फायरिंग से एक गोली आरक्षी सत्य प्रकाश राय के बाये हाथ पर लगी। पुलिस टीम द्वारा आत्म रक्षार्थ फायर किया गया। कुछ देर बाद बदमाशों की ओर से फायर आना बन्द होने पर सतर्कता बरतते हुए आगे बढ़कर देखा गया तो एक बदमाश घायल अवस्था में कराहता हुआ मिला जिसके पास दो पिस्टल मय मैगजीन व कारतूस पड़े थे पूँछने पर घायल बदमाश ने अपना नाम आनन्द सागर यादव उर्फ हुब्बी पुत्र सुबेदार यादव निवासी ग्राम ऊसरपुर थाना केराकत जनपद जौनपुर बताया। घायल बदमाश की जान बचाने के लिये मौके से तत्काल जिला चिकित्सालय इलाज के लिये ले जाया गया, जहाँ इलाज के दौरान घायल बदमाश की मृत्यु हो गयी। घटना के सम्बन्ध में मौके पर विधिक कार्यवाही की जा रही है। 

उधर जिले में घटित अपराधों के अनावरण हेतु पुलिस अधीक्षक जनपद जौनपुर द्वारा प्रभारी निरीक्षक लाइनबाजार, प्रभारी निरीक्षक केराकत, प्रभारी स्वाट/सर्विलांस की टीम गठित कर लगाया गया था, जिनके द्वारा थाना क्षेत्र केराकत व थाना क्षेत्र चन्दवक में की गयी लूट व उद्यापन की घटनाओं को अंजाम देने वाले शातिर बदमाशों की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा था जरिए मुखविर सूचना प्राप्त हुई कि शातिर कुख्यात इनामिया अंतरप्रान्तिय बदमाश सुवाष यादव उर्फ धीरज तथा जिलादार यादव उर्फ जेडी जिनके द्वारा थाना केराकत व थाना चन्दवक जौनपुर तथा विभिन्न जनपदों में लूट,डकैती व रंगदारी की घटनाओं को अंजाम दिया गया है तथा अपने गिरोह के साथ मिलकर होली से ठीक पहले जनपद सतना मध्य प्रदेश में मुनिम की हत्या कर कैश वैन से डकैती किया था जो कोलकता पश्चिम बंगाल में छुपा हुआ है। टीम द्वारा उच्चाधिकारियों को अवगत कराते हुए अनुमति प्राप्त कर एनडी गेस्ट हाउस रतन सरकार पार्क कोलकाता पश्चिम बंगाल से उक्त दोनों शातिर अभियुक्तों को 14 मार्च को गिरफ्तार किया गया। जिनके कब्जे से सतना मध्य प्रदेश की डकैती की घटना के नगद रुपये व मोबाइल फोन बरामद हुए। अभियुक्तों ने पुछताछ में बताया कि हमलोग कोलकाता पश्चिम बंगाल के रास्ते बंगला देश भागने की फिराक में थे।

गलत सोहबत के चलते अपराध के सागर में डूब गया आनन्द सागर

केराकत, जौनपुर। पुलिस एनकाउंटर में मारे गए आनंद सागर यादव की जान केवल गलत सोहबत के कारण चली गई। पुलिस रिकार्ड में आनन्द के खिलाफ हत्या , हत्या के प्रयास और डकैती सहित एक दर्जन मुकदमें दर्ज हैं।  हालांकि परिजनों का कहना है कि वह निरपराध था। मालूम हो कि आनंद 5 भाइयों में चौथे नंबर का था और अविवाहित था। 

पिता सूबेदार यादव बाल्टा से दूध बिक्री का काम करते हैं। बड़े भाई बीरेंद्र बस ड्राइवर एवं धर्मेंद्र बस पर कंडक्टर हैं। अन्य भाई श्याम सागर पिता के काम में हाथ बटाते हैं जबकि शिवसागर अभी पढ़ाई कर रहा है। आनंद के खिलाफ पहली बार पिछले साल पचवर और परमानंदपुर के दो पक्षों में हुई मारपीट के मामले में आईपीसी की धारा 307 के तहत केराकत थाना में मुकदमा दर्ज हुआ था। उसके बाद उसकी संगत बम्मावन गांव के सुबास यादव के साथ हो गई। उसके बाद वह अपराध के सागर में डूबता चला गया। पुलिस के मुताबिक मध्य प्रदेश के सतना जिले में एक बैंक के कैश वैन लूट मामले में यह भी शामिल था। खबर लिखे जाने आनंद सागर का शव घर नहीं पहुंचा था।

Related News

Leave a Comment

Previous Comments

Loading.....

No Previous Comments found.