Breaking News

UDAIPUR :: नुपूर शर्मा के समर्थन में पोस्ट करने पर टेलर की गला रेतकर हत्या, दोनों आरोपी गिरफ्तार


राजस्थान-उदयपुर, 28 जून 2022 (आईपीएन)। राजस्थान के उदयपुर में सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के लिए एक शख्स की नृशंस तरीके से हत्या कर दी गई। हत्या के बाद इस इलाके में भारी तनाव व्याप्त हो गया है। फिलहाल, प्रशासन ने एहतियातन 24 घंटों के लिए इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया है। वहीं, जानकारी के मुताबिक पुलिस ने इस मामले से जुड़े दोनों हत्यारोपियों को राजसमंद जिले के भीमा इलाके से गिरफ्तार कर लिया है। एक आरोपी का नाम रियाज मोहम्मद है, वह भीलवाड़ा के आसींद इलाके का रहने वाला बताया जा रहा है जबकि दूसरे आरोपी का नाम गोस मोहम्मद है, वह उदयपुर के खांजीपीर इलाके का रहने वाला है।
जानकारी के मुताबिक, उदयपुर में दोपहर को कन्हैया टेलर की दुकान पर आए हमलावरों ने उस पर ऐसा वार किया कि गर्दन धड़ से अलग हो गई। मृतक युवक की पहचान कन्हैया लाल तेली के रूप में हुई है. कन्हैया लाल यहां शहर के धानमंडी इलाके में टेलरिंग शॉप चलाता था। बताया जा रहा है कि यहां करीब 6-7 लोग काम करते हैं। हालांकि, हमलावरों ने केवल कन्हैया लाल पर ही हमला किया। गर्दन अलग हो जाने से कन्हैया लाल की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, इस हमले में कन्हैया का एक साथी गंभीर रूप से घायल बताया जा रहा है, जिसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। फिलहाल, इस नृशंस हत्या के बाद से इलाके में सनसनी फैल गई और बाजार में दहशत का माहौल है।


हत्या की जिम्मेदारी लेने वालों का वीडियो वायरल
उदयपुर में हुई इस हत्या के बारे में एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में दो लोगों को इस हत्या के बारे में बात करते सुना जा सकता है। जो कि इसे बदले की कार्रवाई बता रहे हैं। समुदाय विशेष के ये लोग इस वीडियो में धमकी भी देते नजर आ रहे हैं कि अगर उनके समुदाय को लेकर कोई टिप्पणी हुई तो वे इसी तरह का ‘हश्र’ करेंगे। वीडियो में युवकों के हाथ में खंजर भी दिखाई दे रहे हैं।


मुख्यमंत्री की अपील- शांति बनाएं, वीडियो न फैलाएं
उदयपुर हत्याकाण्ड एक संवेदनशील मामला होने के चलते मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी इस पर तुरंत संज्ञान ले लिया है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘उदयपुर में युवक की जघन्य हत्या की भर्त्सना करता हूं। इस घटना में शामिल सभी अपराधियों कठोर कार्रवाई की जाएगी एवं पुलिस अपराध की पूरी तह तक जाएगी। मैं सभी पक्षों से शान्ति बनाए रखने की अपील करता हूं। ऐसे जघन्य अपराध में लिप्त हर व्यक्ति को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी। मुख्यमंत्री ने एक अन्य ट्वीट में वीडियो को शेयर न करने की अपील की जिसमें उन्होंने लिखा कि मैं सभी से अपील करता हूं कि इस घटना का वीडियो शेयर कर माहौल खराब करने का प्रयास ना करें। वीडियो शेयर करने से अपराधी का समाज में घृणा फैलाने का उद्देश्य सफल होगा।


भाजपा और आप की टिप्पणी
भाजपा नेता राज्यवर्धन सिंह राठौर ने ट्वीट कर कहा कि उदयपुर की इस नृशंस घटना की जिम्मेदार गहलोत सरकार है, क्योंकि इस सरकार ने करौली दंगे के मुख्य दंगाई को खुला छोड़ा, टोंक में मौलाना ने हिंदुओं की गर्दन उतारने की धमकी दी, कोई कार्रवाई नहीं हुई। यह हत्यारा भी वीडियो बनाकर नरसंहार की धमकी देता रहा, पर सरकार चुप्पी साधे रही। वहीं आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने ट्वीट कर कहा कि ये दरिन्दे हैं, इनको फांसी दो, राजस्थान सरकार जागो।

Leave a Comment

Previous Comments

Loading.....

No Previous Comments found.