Breaking News

अमेठी : पटाखा बनाते समय हुआ विस्फोट, युवक की मौत

Related News


अमेठी, (आईपीएन)। जनपद मुख्यालय की गौरीगंज कोतवाली में घर की छत पर पटाखा बनाते समय विस्फोट हो जाने से एक युवक गंभीर रूप से झुलस गया। परिजन इलाज के लिए उसे जिला अस्पताल ले गए। जहां हालत गंभीर देख डाक्टरों ने घायल को ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया। ट्रामा सेंटर लखनऊ ले जाते समय रास्ते में ही युवक की मौत हो गई। 
दरअसल आपको बता दें कि पूरा मामला गौरीगंज कोतवाली क्षेत्र के गांव मानसिंह का पुरवा मजरे हरखपुर निवासी लगभग 38 वर्षीय अनवर पुत्र बशीर अहमद के घर का है। जहां पर अनवर नाम का युवक अपने ही घर की छत पर पटाखा बना रहा था। गोला बनाते समय अचानक हाथ में ही विस्फोट हो गया। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। आनन-फानन में परिजन उसे लेकर जिला अस्पताल असैदापुर पहुंचे। जहां प्राथमिक उपचार के बाद घायल युवक की गंभीर हालत देखते हुए डाक्टरों ने उसे ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया। इलाज के लिए परिजन युवक को लखनऊ स्थित ट्रामा सेंटर ले जा रहे थे तभी रास्ते में उसने दम तोड़ दिया। सूचना मिलते ही घर में कोहराम मच गया। परिजन युवक को वापस लेकर घर पहुंचे जहां पर गौरीगंज कोतवाली पुलिस ने लाश को अपने कब्जे में लेकर पंचनामा भरते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही।घटना की सूचना मिलते ही जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्रा और पुलिस अधीक्षक डॉ0 इलामारन जी कोतवाली प्रभारी राहुल कुमार व सीओ गौरीगंज मयंक द्विवेदी और अपर पुलिस अधीक्षक हरेंद्र कुमार भी घटनास्थल पर पहुंचे और परिजनों से घटना के संबंध में जानकारी ली और संबंधित अधिकारियों को  यथावश्यक दिशा निर्देश दिए। 
इस संबंध में अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि घटना की सभी पहलुओं से जांच की जा रही है। वसीम अहमद के नाम पटाखा बनाने का लाइसेंस जारी किया गया था, जो 31 मार्च 2023 तक वैध है । लेकिन यह लाइसेंस घनी आबादी से बाहर बने एक कमरे के लिए जारी किया गया था किंतु युवक द्वारा नियमों को ताक पर रखकर घनी आबादी के बीच बने अपने घर की छत पर पटाखा बनाया जा रहा था। जिसके बाद यह विस्फोट हुआ ग्रामीण बताते हैं कि विस्फोट इतना जबरदस्त था कि गांव में लगभग 01 किलोमीटर की दूरी तक इसकी आवाज सुनाई पड़ी और पूरे गांव के लोग सहम गए। यदि यह विस्फोट छत के ऊपर ना हुआ होता और कहीं घर के अंदर होता तो पूरा घर जमींदोज हो जाता। वसीम अहमद के खिलाफ गौरीगंज कोतवाली में सुसंगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर विधिक कार्यवाही की जा रही है।

Leave a Comment

Previous Comments

Loading.....

No Previous Comments found.