Breaking News

कांग्रेस का मोदी सरकार पर युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ का आरोप


लखनऊ, 08 फरवरी 2024 (आईपीएन)। कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने गुरूवार को लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अग्निवीर योजना पर सरकार को घेरते हुए देश के युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ का आरोप लगाया। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में सुप्रिया ने राहुल गांधी द्वारा शुरू किए गए राष्ट्रव्यापी अभियान ‘जय जवान अन्याय के विरुद्ध न्याय का युद्ध’ के माध्यम से युवा न्याय के तहत देश के युवाओं की आवाज कांग्रेस पार्टी द्वारा बुलंद करने की बात कही।
श्रीमती श्रीनेत्र ने कहा कि यह अभियान 1.5 लाख युवाओं की दुर्दशा पर प्रकाश डालता है, जिन्हें कठोर चयन प्रक्रिया से गुजरने के बाद 2019 और 2022 के बीच एक नियमित भर्ती अभियान में हमारी 3 गौरवशाली सैन्य बलों - भारतीय सेना, भारतीय नौसेना और भारतीय वायु सेना में स्वीकार किया गया था, लेकिन उन्हें सारी प्रक्रियाओं के बाद भी भर्ती से वंचित कर दिया गया, क्योंकि मोदी सरकार ने अचानक सशस्त्र बलों पर अग्निपथ योजना थोप दी। उन्होंने काह कि जय जवान अभियान की दो महत्वपूर्ण मांगें हैं -
1. अग्निपथ योजना लागू होने पर 1.5 लाख युवाओं से क्रूरतापूर्वक छीनी गई नौकरियां वापस करें।
2. रक्षा बलों में पुरानी भर्ती प्रणाली को बहाल करें, अग्निपथ योजना को खत्म करें और बलों में शामिल सभी अग्निवीरों को स्थायी दर्जा प्रदान करें।
श्रीमती श्रीनेत्र ने कहा कि राष्ट्रव्यापी जय जवान अभियान 3 चरणों में आयोजित किया जा रहा है और 31 जनवरी से शुरू हुआ यह अभियान 20 मार्च तक चलेगा।

Related News

Leave a Comment

Previous Comments

Loading.....

No Previous Comments found.