Breaking News

I.N.D.I.A. को झटका, ममता बनर्जी का बंगाल में अकेले चुनाव लड़ने का एलान


नई दिल्ली, 24 जनवरी 2024 (आईपीएन)। लोकसभा चुनाव के नजदीक आते ही विपक्षी दलों के गठबंधन इण्डिया में बिखराव शुरू हो गया है। बीते कई दिनों से कांग्रेस से नाराजगी जता रही तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने ऐलान कर दिया है कि उनकी पार्टी पश्चिम बंगाल की सभी सीटों पर अकेले ही चुनाव लड़ेंगी। ममता का कहना है कि पश्चिम बंगाल में कांग्रेस के साथ तृणमूल कांग्रेस का गठबंधन नहीं है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी के साथ मेरी कोई चर्चा नहीं हुई। मैंने हमेशा कहा है कि बंगाल में हम अकेले लड़ेंगे। मुझे इस बात की चिंता नहीं है कि देश में क्या किया जाएगा लेकिन हम एक धर्मनिरपेक्ष पार्टी हैं और बंगाल में हम अकेले ही भाजपा को हरा देंगे। ममता ने कहा कि मैं भारत गठबंधन का हिस्सा हूं। राहुल गांधी की न्याय यात्रा हमारे राज्य से गुजर रही है लेकिन हमें इसके बारे में सूचित नहीं किया गया है। 

सूत्रों के अनुसार, कालीघीट की सभा में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पार्टी नेताओं को संदेश दिया है कि वो सभी सीटों पर लड़ने के लिए तैयार रहें। बैठक के दौरान ममता बनर्जी ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस 2 सीटें देना चाहती है, जबकि कांग्रेस 12 सीटें चाहती है।

ममता बनर्जी की दया से नहीं लड़ेंगे चुनाव: अधीर रंजन चौधरी

कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी ने हाल ही में बंगाल को लेकर दिये गये अपने बयान में कहा था कि ममता बनर्जी की दया से हम चुनाव नहीं लड़ेंगे। उन्होंने कहा था कि हम अपने दम पर चुनाव लड़ेंगे। हमें उनकी कोई मदद नहीं चाहिए। कांग्रेस अपनी ताकत से अपनी सीटें टीएमसी और बीजेपी को हराकर लेगी। ना पहले किया ना करेंगे। जबकि 2011 में कांग्रेस की दया और मदद से ममता सत्ता में आईं थीं।

कांग्रेस को सिर्फ दो सीटें ही क्यों देना चाहती हैं ममता?

ममता बनर्जी ने सीट शेयरिंग को लेकर कोई ऐलान नहीं किया है, लेकिन माना जा रहा है कि वह ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती हैं। वह कांग्रेस को सिर्फ दो सीट देना चाहती हैं, क्योंकि वह 2019 के चुनाव में सिर्फ दो सीटों पर जीत पाई थी। पश्चिम बंगाल की 42 में से 40 सीटों पर टीएमसी और बीजेपी के बीच सीधी टक्कर थी। तब टीएमसी ने 22 सीटों पर जीत दर्ज की थी, जबकि बीजेपी ने 18 सीटों पर कब्जा जमाया था।

कांग्रेस की चाहत

पश्चिम बंगाल में चुनाव लड़ने को लेकर कांग्रेस की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है, लेकिन कई रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी 8 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है। इसमें मुर्शिदाबाद की तीन और मालदा की दो सीटों के अलावा दार्जिलिंग, पुरुलिया और रायगंज सीट शामिल हैं। जबकि, तृणमूल कांग्रेस अपनी सहयोगी कांग्रेस को सिर्फ 2 सीट देना चाहती है। हालांकि, अब तक इसका ऐलान नहीं किया गया है।

Leave a Comment

Previous Comments

Loading.....

No Previous Comments found.