Breaking News

राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने कहा: BJP के पुराने साथियों से समर्थन के लिए करूंगा संपर्


नई दिल्ली, 27 जून 2022 (आईपीएन)। विपक्ष के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने कहा है कि वह समर्थन के लिए भाजपा में अपने पुराने सहयोगियों से संपर्क करेंगे। सोमवार को यहां राहुल गांधी और शरद पवार समेत कई प्रमुख विपक्षी नेताओं की मौजूदगी में नामांकन दाखिल करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को ‘प्रतीकात्मक राजनीति’ का हिस्सा करार दिया और कहा कि वह पिछड़े समुदायों के कल्याण के संदर्भ में मोदी सरकार के ट्रैक रिकॉर्ड पर चुनाव लड़ेंगे।

बता दें कि वर्तमान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का कार्यकाल 24 जुलाई को समाप्त हो रहा है। राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव 18 जुलाई को होना है तो मतगणना 21 जुलाई को होगी।

राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष के साझा उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने कहा कि ये बहुत महत्वपूर्ण है कि राष्ट्रपति भवन में वैसा ही व्यक्ति जाए, जो इन जिम्मेदारियों को निभा सके। अगर कोई ऐसा व्यक्ति जाता है जो सरकार के कब्जे में है। उसकी हिम्मत ही नहीं होगी कि वो सलाह भी दे। फिर इस पद का कोई फायदा नहीं बचेगा।

भाजपा में आंतरिक लोकतंत्र का अभाव है

सिन्हा ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अंतर्गत भाजपा में आंतरिक लोकतंत्र का अभाव है। उन्होंने कहा कि मैं जिस भाजपा का हिस्सा था उसमें आंतरिक लोकतंत्र था, मौजूदा भाजपा में आंतरिक लोकतंत्र का अभाव है। अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में विदेश और वित्त मंत्री रहे सिन्हा ने कहा कि उन्होंने समर्थन के लिए प्रधानमंत्री मोदी और रक्षा मंत्री से संपर्क किया था।

Leave a Comment

Previous Comments

Loading.....

No Previous Comments found.