Breaking News

हंगामे के साथ शुरू हुई UP विधानसभा की कार्यवाही: AKHILESH बोले बहरी सरकार को जगाने का काम कर रही है सप


लखनऊ, 29 नवम्बर 2023 (आईपीएन)। उत्तर प्रदेश विधानसभा में बुद्धवार को सदन की कार्यवाही की शुरूआत जोरदार हंगामेदार रही। समाजवादी पार्टी प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाओं को लचर बताते हुए विषय पर चर्चा की मांग कर रही थी लेकिन विधानसभा अध्यक्ष नियमों के तहत ही विषय पर चर्चा को स्वीकार करने की बात कर रहे थे। अपनी मांग को लेकर सपा सदस्य वेल में आकर हंगामा करने लगे हालांकि पीठ के समझाने पर सभी सदस्य अपने-अपने स्थान पर चले गये और सदन की कार्यवाही सामान्य चली। 
छरअसल, सदन की कार्यवाही शुरू होते ही सपा के वरिष्ठ सदस्य मनोज कुमार पांडेय ने प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाएं ध्वस्त होने की बात कहते हुए सदन की कार्यवाही रोककर उस पर चर्चा कराएं जाने की मांग की। उन्होेंने कहा कि डेंगू से लगातार मौतें हो रही हैं, यहीं कारण है कि पूरे प्रदेश के हालात खराब हैं। उनकी इस मांग का समर्थन करते हुए सपा के सभी सदस्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए वेल में आ गए। इस दौरान सदस्यों ने सरकार के खिलाफ नारे लिखे बैनर भी लहराएं। विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना के आश्वासन पर सपा के सदस्य शांत हुए और अपने आसन पर चले गए। अध्यक्ष का कहना था कि सपा के सदस्य जिस मांग को लेकर कार्यवाही रोककर चर्चा कराए जाने की मांग कर रहे हैं उसकी उन्होंने नियमानुसार कोई लिखित सूचना नहीं दी। इसलिए उस पर चर्चा की अनुमति नहीं दी जा सकती। 
सपा सदस्यों के शोर शराबे और हंगामे के बीच संसदीय कार्यमं़़त्री सुरेश कुमार खन्ना ने कहा कि विपक्ष के सदस्यों का काम सदन का समय खराब करना है। उन्होंने कहा कि कल भी जब सदन के दिवंगत सदस्यों को लेकर सदन शोकाकुल था तब यह लोग काले कपडे़ पहनकर विरोध जताने का काम कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इसी आचरण के चलते जनता ने इन्हें नकार दिया है। 
संसदीय सुरेश कुमार खन्ना के इस आरोप के जवाब में नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव का कहना था कि उनके दल के सदस्य हंगाम नहीं कर रहे हैं बल्कि बहरी सरकार को जगाने का काम कर रहे हैं। 

Related News

Leave a Comment

Previous Comments

Loading.....

No Previous Comments found.